एक अजीम शख़्सियत को मिटाने की शाजिस है पद्मावती


हरीश मैखुरी

बालीवुड में बनी संजय लीला भंसाली की चित्तौड़ गढ़ की रानी पर  “पद्मावती” फिल्म का विरोध एक तरह से प्रतीक है अपनी संस्कृति के संरक्षण के लिए। इस फिल्म को देखने से सत्य सनातन धर्म और पद्मावती के चरित्र पर कुछ भी फर्क पड़ने वाला नहीं है, जिसे देखनी है  देखे, फिल्म ही तो है, सब जानते हैं फिल्म की कहानी कमाने के लिए ही बनती है, इतिहास बनाने के लिए नहीं। किसी भी फिल्म को एक लाईन की थीम पर आर्टिफिशल ही  दिखाई जाती है। लेकिन जिन फिल्मकारों की बीबीयां रोज शौहर बदलती हैं वे जौहर पर खाक  फिल्म बनाते ? जान की बाजी लगा कर भी अपने चरित्र और  धर्म पर डटी रहने वाली वीरांगना पद्मावती को नृत्यांगना बना कर ही पेश नहीं किया गया बल्कि उसे खिल्जी जैसे दुर्दांत आक्रांता के प्रभाव में दिखा कर पद्मावती के  इतिहास से छेड़छाड़ की गई है। ऐसे कारनामें पहले भी होते रहते हैं, हमारे इतिहास को मिटाने का षड्यंत्र जारी है। भारत ही के इतिहास से खतरनाक छेड़छाड़ पहले से ही की जा रही है, अपने इतिहास में हम भारत पर आक्रमण करने और जबरन शासन करने वाले विदेशी आक्रांताओं को महान शासक के रूप में इतिहास में पढ़ाया जाता रहा हैं। हम यही सोचकर अचंभित हैं कि हमारे देश पर आक्रमण करने वाले महान कैसे हो सकते हैं? सातवीं शताब्दी के बाद के इस इतिहास को दुरुस्त करने की जरूरत है। लेकिन हम पूछते हैं कि ये फिल्म बाज एक सहिस्ष्णु कम्युनिटी को टारगेट करके सिर्फ ऐसी फिल्म क्यों बनाते हैं? हम इन्हीं फिल्म बाजों से अनुरोध करते हैं कि आप कुर्बानी, खतना, हलाला, तीन तलाक, 4-4 शादी, बीस बीस बच्चे, बलि प्रथा, दहेज प्रथा, आतंकवाद, धर्मांतरण, इसाई करण, इस्लामिकरण, व राजनीतिक स्तर पर फैले भ्रष्टाचार व इनके कारनामों को बेनकाब करने वाली फिल्में भी क्यों नहीं बनाते? #पद्मावती

Harish makhuri

The opposite of Sanjay Leela Bhansali’s Padmavati film in Bollywood is symbolic in a way, seeing the film is not going to make any difference to the character of Sanatan Dharma and Padmavati, which is to be seen, the film itself is there, everyone knows The story of the film is made only to earn, not to make history. Padmavati’s history has been tampered with by making a betrayal of his life, not only by making the Padamavati dancer Veerangana Padmavati, but by showing it under the influence of the ill-fated Akrata like Khilji. Such exploits continue to happen, conspiracy to eradicate our history is continuing. Dangerous tampering has been done from the history of India itself, in its history, we have been taught foreign invaders who attacked India and forcibly ruled in the form of a great ruler. We are amazed at the thought that how can the people who invade our country be great? There is a need to repair this history after the seventh century. But we ask, why do these films make only such films by targeting a Sahasnu community? We urge those same films, that you can kill Kurbanis, Khatna, Halala, three divorces, 4-4 marriage, twenty-two children, sacrificial system, dowry practice, terrorism, conversion, Christianization, Islamization, and corruption spread over political level. Why do not you make films that expose their exploits? # Padmavati