चमोली की युवा प्रतिभाओं का राष्ट्रीय स्तर पर जलवा,गुलमर्ग में आयोजित “राष्ट्रीय स्नो स्कीइंग प्रतियोगिता” जोशीमठ तहसील की प्रिया डिमरी ने ‘स्वर्ण पदक’ तो सपना रावत ने जीता कांस्य पदक, बदरीनाथ के विधायक राजेंद्र भंडारी दी बधाई, चमोली के स्कंद रतूड़ी ने निकाला गेट, अंशुल बिष्ट ने राष्ट्रीय जैम परीक्षा में पायी 93 रैंक

✍️हरीश मैखुरी

चमोली की युवा प्रतिभाओं ने राष्ट्रीय स्तर पर जलवा विखेरा है। जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग में आयोजित “राष्ट्रीय स्नो सुइंग प्रतियोगिता” में सीमांत ब्लाॅक जोशीमठ के रविग्राम निवासी  प्रिया डिमरी ने ‘स्वर्ण पदक’ एवं सुभांई भविष्यबद्री निवासी  सपना रावत ने ‘कांस्य पदक’ जीता है। पदक जीतने के शुभ अवसर पर बद्रीनाथ के विधायक और पूर्व काबीना मंत्री राजेन्द्र भंडारी ने बधाई संदेश में कहा कि आप दोनों नें एडवेंचर खेलों में पदक ले कर अपने क्षेत्र के साथ-साथ पूरे प्रदेश का नाम उजागर किया , मेरी हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। आप दोनों के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं। भंडारी ने रााज्य सरकार से ऐसे प्रतिभावान खिलाड़ियों को सम्मानित करने की मांग की। वहीं बदरीनाथ के पूर्व विधायक महेन्द्र भट्ट ने भी इन्हें बधाई दी। स्कन्द रतूड़ी पुत्र कमलेश रतूड़ी ने अपने पहले प्रयास में गेट की परीक्षा पास कर दी। वर्तमान में स्कन्द द्वारहाट ईजिनीयरिंग कालेज से कम्प्यूटर साइनस के अंतिम वर्ष में अध्ययनरत है ।

 जनपद चमोली गोपेश्वर महाविद्यालय के भौतिकी विभाग के छात्र अंशुल बिष्ट ने आल इंडिया रैंक 93 स्थान के साथ प्रतिष्ठित जैम परीक्षा उत्तीर्ण कर महाविद्यालय के साथ साथ पूरे जनपद का नाम उजागर किया है। भौतिकी के प्राध्यापकों और स्नातकोत्तर महाविद्यालय गोपेश्वर के लिए यह बहुत गौरव का विषय है। ब्रेकिंग उत्तराखंड डाट काम न्यूज संस्थान की ओर से चारों प्रतिभाओं को बधाई और मंगल भविष्य की कामना।

    वहीं चमोली के चौंडी पोखरी इंटर कॉलेज में शिक्षक श्री भुवनेश्वर प्रसाद पंत के सुपुत्र का भी राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर गढ़वाल में सरकारी सीट पर चयन हुआ है। हार्दिक बधाइयां शुभकामनाएं यह आपके संघर्षों की विजय है।