बिगब्रेकिंग : पौड़ी जनपद में वाहन दुर्घटनाग्रस्त, 4 की मृत्यु 6 गंभीर घायल डाॅ धनसिंह रावत ने जताया शोक

✍️हरीश मैखुरी

उत्तराखंड पौड़ी जनपद में पैठाणी क्षेत्र में हुई वाहन दुर्घटना में चार युवाओं की मौत की सूचना है। जबकि 10 घायल हो गए हैं जिनमें से 6 गंभीर घायलों का चिकित्सालयों में उपचार चल रहा है।  बता दें कि होली खेल कर वापस लौटते समय पैठाणी में मैक्स वाहन दुर्घटना ग्रस्त होने से यह सड़क हादसा हुआ । वाहन में सवार 14 लोगो में से दस युवक हुए घायल बताये जा रहे है जिनका उपचार पाबौ आदि चिकित्सालयों में चल रहा है ।  दुखद घटना सूचना सुनते ही बिसोणा गांव में शोक पसर गया । चमोली जिले के गैरसैण ब्लाक के अंतर्गत है बिसोणा गांव । पैठाणी बाजार के दो किलोमीटर दूरी पर होलियारों का वाहन दुर्घनाग्रस्त हो गया है। जिसमे एक व्यक्ति की घटना स्थल पर ही मृत्यु हो गयी जबकि अन्य तीन घायलों ने पैठाणी चिकित्सालय में दम तोड़ा। छह अन्य घायलों को जिला चिकित्सालय पौड़ी भेजा गया है। वाहन में क्षमता से अधिक सवारी होना भी बताया जा रहा है। 

स्थानीय लोगों ने उत्तराखंड सरकार से निवेदन किया है कि घायलों को उचित स्वास्थ्य सुविधायें प्रदान की जायें।

श्रीनगर से नव निर्वाचित विधायक और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डाॅ0 धनसिंह रावत इस दुर्घटना पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि इस दुर्घटना से मन बहुत आहत हुआ। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें, और शोकाकुल परिजनों को दुख सहने की शक्ति प्रदान करें।

डाॅ धनसिंह रावत ने कहा कि दुर्घटना में घायल हुए लोगों को सुमुचित उपचार के लिए जिलाधिकारी पौड़ी व मुख्य चिकित्सा अधिकारी से वार्ता कर उन्हें निर्देश जारी कर दिए हैं। हमारी सरकार पूरे मनोयोग से पीड़ित परिवारों के साथ खड़ी है।