आज का पंचाग आपका राशि फल, मोदी सरकार ने कर दी चीन पर नयी स्ट्राईक : तिब्बत के ३० स्थानों के नाम बदलकर वापस रख दिए पौराणिक नाम, वाराणसी में मोदी को हराने के लिए बने इकोसिस्टम को समझिए, नये रूप में लव जिहाद

‌‌   *༺𝕝𝕝 卐 𝕝𝕝༻​​*   *श्री हरिहरौ*

        *विजयतेतराम* *सुप्रभातम*

           *आज का पञ्चाङ्ग*

   *_बुधवार, १२ जून २०२४_*

*═══════⊰⧱⊱═══════*

सूर्योदय: 🌄 ०५:२७, सूर्यास्त: 🌅 ०७:१४

चन्द्रोदय: 🌝 १०:३०, चन्द्रास्त: 🌜२३:५६

अयन 🌘 उत्तरायणे(उत्तरगोलीय)

ऋतु: 🎋 ग्रीष्म 

शक सम्वत: 👉 १९४६ (क्रोधी)

विक्रम सम्वत:👉२०८१ (काल)

मास 👉 ज्येष्ठ, पक्ष 👉 कृष्ण 

तिथि 👉 षष्ठी (१९:१६ से सप्तमी)

नक्षत्र 👉 मघा (२६:१२ से पूर्वाफाल्गुनी)

योग👉हर्षण(१७:१६ से वज्र)

प्रथम करण👉कौलव(०६:१७तक

द्वितीय करण 👉 तैतिल(१९:१६ तक)

*◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑*

॥ गोचर ग्रहा: ॥ 

🌖🌗🌖🌗

सूर्य 🌟 वृष, चंद्र 🌟 सिंह 

मंगल 🌟 कुम्भ(उदित,पूर्व,मार्गी)

बुध 🌟 वृष (उदित, पूर्व, वक्री)

गुरु 🌟 वृष(अस्त,पश्चिम,मार्गी)

शुक्र 🌟 मिथुन(अस्त,पूर्व,मार्गी)

शनि 🌟 कुम्भ (उदित, पूर्व, मार्गी)

राहु 🌟 मीन 

केतु 🌟 कन्या  

*◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑*

शुभाशुभ मुहूर्त विचार

⏳⏲⏳⏲⏳⏲⏳

अभिजित मुहूर्त 👉 ❌❌❌

अमृत काल 👉 २३:३३ से २५:१९

रवियोग 👉 ०५:१५ से २६:१२

विजय मुहूर्त 👉 १४:३८ से १५:३४

गोधूलि मुहूर्त 👉 १९:१७ से १९:३७

सायाह्न सन्ध्या 👉 १९:१९ से २०:१८

निशिता मुहूर्त 👉 २३:५७ से २४:३७

राहुकाल 👉 १२:१७ से १४:०२

राहुवास 👉 दक्षिण-पश्चिम

यमगण्ड 👉 ०७:०० से ०८:४६

होमाहुति 👉 बुध (२६:१२ तक)

दिशाशूल 👉 उत्तर

अग्निवास 👉 पृथ्वी

चन्द्रवास 👉 पूर्व

शिववास 👉 नन्दी पर (१९:१६ से भोजन में)

*◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑*

☄चौघड़िया विचार☄

〰️〰️〰️〰️〰️〰️

॥ दिन का चौघड़िया ॥ 

१ – लाभ २ – अमृत

३ – काल ४ – शुभ

५ – रोग ६ – उद्वेग

७ – चर ८ – लाभ

॥रात्रि का चौघड़िया॥ 

१ – उद्वेग २ – शुभ

३ – अमृत ४ – चर

५ – रोग ६ – काल

७ – लाभ ८ – उद्वेग

नोट👉 दिन और रात्रि के चौघड़िया का आरंभ क्रमशः सूर्योदय और सूर्यास्त से होता है। प्रत्येक चौघड़िए की अवधि डेढ़ घंटा होती है। 

*◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑*

शुभ यात्रा दिशा

🚌🚈🚗⛵🛫

पूर्व-उत्तर (गुड़ अथवा दूध का सेवन कर यात्रा करें)

*◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑*

तिथि विशेष

🗓📆🗓📆

〰️〰️〰️〰️

स्कन्द-अरण्य-आरोग्य षष्ठी, विन्ध्यवासिनी पूजा, रानी लक्ष्मीबाई पुण्य दिवस, शुक्र मिथुन में १८:३० से आदि।

*◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑*

आज जन्मे शिशुओं का नामकरण 

〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️

आज २६:१२ तक जन्मे शिशुओ का नाम                     

मघा नक्षत्र के प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं चतुर्थ चरण अनुसार क्रमशः (मा, मी, मू, में) नामाक्षर से तथा इसके बाद जन्मे शिशुओ का नाम पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र के प्रथम चरण अनुसार क्रमशः (मो) नामाक्षर से रखना शास्त्र सम्मत है।

*◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑*

उदय-लग्न मुहूर्त

वृषभ – २७:३५ से ०५:३०

मिथुन – ०५:३० से ०७:४५

कर्क – ०७:४५ से १०:०६

सिंह – १०:०६ से १२:२५

कन्या – १२:२५ से १४:४३

तुला – १४:४३ से १७:०४

वृश्चिक – १७:०४ से १९:२३

धनु – १९:२३ से २१:२७

मकर – २१:२७ से २३:०८

कुम्भ – २३:०८ से २४:३४

मीन – २४:३४+ से २५:५७+

मेष – २५:५७+ से २७:३१+

*◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑*

पञ्चक रहित मुहूर्त

रज पञ्चक – ०५:१५ से ०५:३०

शुभ मुहूर्त – ०५:३० से ०७:४५

चोर पञ्चक – ०७:४५ से १०:०६

शुभ मुहूर्त – १०:०६ से १२:२५

रोग पञ्चक – १२:२५ से १४:४३

शुभ मुहूर्त – १४:४३ से १७:०४

मृत्यु पञ्चक – १७:०४ से १९:१६

अग्नि पञ्चक – १९:१६ से १९:२३

शुभ मुहूर्त – १९:२३ से २१:२७

रज पञ्चक – २१:२७ से २३:०८

शुभ मुहूर्त – २३:०८ से २४:३४+

चोर पञ्चक – २४:३४+ से २५:५७+

रज पञ्चक – २५:५७+ से २६:१२+

शुभ मुहूर्त – २६:१२+ से २७:३१+

चोर पञ्चक – २७:३१+ से २९:१५+

*◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑*

आज का राशिफल

🐐🐂💏💮🐅👩

〰️〰️〰️〰️〰️〰️

मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

आज के दिन आप अपने बुद्धि चातुर्य से हर जगह सम्मान पाएंगे मेहनत भी आज अन्य दिनों की तुलना में अधिक करनी पड़ेगी लेकिन बीच-बीच मे प्रसंशा मिलने से अखरेगा नही। आर्थिक लाभ को लेकर दिन के आरंभ से कयास लगाएंगे मध्यान से रुक रुक कर होने की संभावना है पर मन अधिक पाने की लालसा में शांत नही रहेगा। व्यावसायिक कारणों से छोटी बड़ी यात्रा भी हो सकती है इससे भी कुछ न कुछ लाभ ही होगा। सहकर्मी अपना मतलब साधने के लिये आपसे मीठा व्यवहार करेंगे लेकिन किसी के आगे ज्यादा समर्पित भी ना हो अन्यथा अपने काम मे देरी होगी। घरेलू वातावरण अन्य दिनों की तुलना में शांत नजर आएगा लेकिन महिलाओ के मन मे अंदर ही अंदर उथल पुथल चलेगी। सेहत मध्यान तक ठीक रहेगी इसके बाद कमर दर्द या जोड़ो में दर्द की शिकायत होगी।

वृष🐂 (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

आज के दिन अपने काम से काम रखना बेहतर रहेगा। दिन भर क्रोध और कलह के प्रसंग बनते रहेंगे। कार्य क्षेत्र पर आज परिश्रम अधिक करना पड़ेगा फिर भी लोगो को आपका काम पसंद नही आएगा लोग अपना काम छोड़ आपके कार्य मे टांग अडायेंगे जिससे पहले से ही परेशान दिमाग और ज्यादा चिड़चिड़ा होगा। अधिकारी वर्ग भी बात-बात पर मीन मेख निकालेंगे। धन लाभ के लिये भी आज दिन विषम रहेगा छोटी मोटी आय बनाने के लिये भी तरसना पड़ेगा। घर मे भी आज किसी न किसी से कहा सुनी होगी महिलाए शकि मिजाज रहने पर बात बात में खोट देखेंगी बेतुकी बातो से बचे अन्यथा बाद में पछताना पड़ेगा। सेहत भी आज नरम-गर्म रहेगी।

मिथुन👫 (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

आज के दिन आपको व्यवसाय से आर्थिक लाभ पाने के लिये बड़ी जोड़ तोड़ करनी पड़ेगी फिर भी आशाजनक ना होने से मन मे नकारत्मक भाव आएंगे। धन की कमी रहने पर भी आपकी जीवनशैली धनाढ्यों जैसी रहेगी सार्वजनिक क्षेत्र पर आडंबर युक्त दिनचर्या के कारण मान सम्मान मिलेगा। आज किसी दो पक्षो के झगड़े को सुलझाने के लिये मध्यस्थता करनी पड़ेगी इससे बचने का प्रयास करें अति आवश्यक होने पर पक्षपात से बचे अन्यथा बैठे बिठाये दुश्मनी होगी। मध्यान के समय कार्य क्षेत्र पर व्यवसाय मंदा रहेगा फिर भी किसी वादे के पूरे होने पर बैठे बिठाये धन लाभ हो जाएगा। घर मे सुख शांति रहेगी बड़े परिजन आपकी प्रसंशा करेंगे। स्वास्थ्य में कुछ नरमी रहेगी लेकिन अनदेखी करेंगे।

कर्क🦀 (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

आज का दिन सुख शांति दायक रहेगा दिन के पूर्वार्ध से ही मजाकिया व्यवहार से घर का वातावरण खुशनुमा बनाएंगे लेकिन बोलने में शब्दों का चयन ठीक ना होने से किसी से नाराजगी भी हो सकती है। कार्य व्यवसाय में आज परिश्रम अधिक करना पड़ेगा फिर भी उसके अनुकूल लाभ नही मिलने से थोड़ी निराशा होगी लेकिन विवेक भी रहने से आगे के लिये अधिक बेहतर करने का प्रयास करेंगे। आज की गई मेहनत खाली नही जाएगी आज नहीं तो कल अवश्य ही धन लाभ होगा। जोखिम वाले कार्यो में निवेश करने से ना डरे भविष्य में अधिक होकर ही मिलेगा। संध्या के समय मन अनैतिक कार्यो में भटकेगा व्यसन पर खर्च होगा। सेहत में भी रात्रि के समय कमी आएगी।

सिंह🦁 (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

आज का दिन आपके लिए शानदार रहेगा आज आपकी मानसिकता सुखोपभोग की वस्तुओं के संग्रह की रहेगी इसपर खर्च भी करेंगे लेकिन भविष्य को ध्यान में रखकर ही चले। कार्य व्यवसाय से दिन के आरंभ में ज्यादा आशा नही रहेगी लेकिन मध्यान के आस-पास आकस्मिक लाभ होने से मन मे लोभ आएगा। व्यवसायी वर्ग व्यवसाय में निवेश करेंगे निकट भविष्य में लाभदायक रहेगा पर आज धन की आमद सामान्य से भी कम ही रहेगी। नौकरी करने वाले कार्य क्षेत्र पर अपनी प्रशंसा कराने के चक्कर मे मूर्खता का परिचय देने पर हास्य के पात्र बन सकते है स्वाभाविक कार्य करें यही आपके लिये ठीक रहेगा। घर के कुछ सदस्य किसी महंगी वस्तु को पाने की जिद करेंगे जबकि कुछ इसके विरोध में रहेंगे जिससे वातावरण थोड़ी देर के लिये अशांत बनेगा। आरोग्य बना रहेगा।

कन्या👩 (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

आज के दिन आपको प्रत्येक कार्य मे सावधानी बरतें की आवश्यकता हैं। पूर्व में बनाई योजना अथवा गतिशील कार्यो में नुकसान होने की प्रबल संभावना है। आज पहले अधूरे कार्यो को पूर्ण करें उसके बाद ही नया कार्य आरंभ करें अन्यथा दोनो ही अधूरे रहने से लोगो की खरी-खोटी सुनने को मिलेगी साथ ही धन लाभ की कामना पर भी पानी फिर जाएगा। नौकरी पेशाओ को अतिरिक्त कार्य मिलने से बेमन से करने पर बड़ी गलती होने की संभावना है इसमे सुधार कर लेंगे पर अतिरिक्त परिश्रम करना पड़ेगा। धन की आमद कम व्यर्थ के खर्च या हानि होने से आर्थिक संतुलन नही बन पाएगा। घर का माहौल आपके विपरीत व्यवहार से उदासीन बनेगा। सेहत भी कुछ विकार युक्त रहेगी।

 

तुला⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

आज का दिन भी आपके लिये लाभदायक रहने वाला है दिन के आरंभ में घर मे किसी से व्यर्थ की बात पर उलझेंगे लेकिन मध्यान के बाद स्वभाव में गंभीरता आएगी फिर भी सहकर्मी आपसे व्यवहार करने में संकोच करेंगे जिससे कार्य क्षेत्र पर आपसी तालमेल की कमी रहेगी। कार्य व्यवसाय में आज सोची गई योजना संध्या तक ही फलीभूत होगी पर धन लाभ आज पुरानी योजना अथवा संग्रह से ही होगा। सामाजिक क्षेत्र पर ठाट बाट का जीवन सामान्य वर्ग से दूरी बनाएगा लेकिन आज आप दिखावे में ही रहना अधिक पसंद करेंगे। घर के सदस्य भी मतलब से आपका समर्थन करेंगे पर बुजुर्ग वर्ग से किसी बात को लेकर ठनेगी। लंबी यात्रा की योजना बनेगी निकट भविष्य में इसपर खर्च भी करना पड़ेगा। संध्या बाद शरीर दुखने की शिकायत होगी।

 

वृश्चिक🦂 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

आज के दिन आपकी दिनचर्या पिछले दिनों की अपेक्षा बेहतर रहेगी। दिन के आरंभ में कार्यो के गलत दिशा लेने से गुस्सा आएगा लेकिन स्वतः ही ठीक हो जाएंगे। कई दिनों से जिस कार्य मे लगे है उसकी सफलता के नजदीक पहुचने से उत्साहित होंगे परन्तु आज पूर्ण सफलता संदिग्ध ही रहेगी निष्ठा से लगे रहे निकट भविष्य में धन और सम्मान दोनो मिलने वाले है। नौकरी पेशाओ पर अधिकारियों का भरोसा बढ़ने से अपनी अनैतिक मांगे मनवाने की तिकडम लगाएंगे परिस्थिति अनुसार इसमे आज नही तो कल सफलता मिल जाएगी। आज धन की आमद होते होते कई व्यवधान आएंगे फिर भी खर्च लायक मिल जाएगी। परिवार में मौसमी बीमारी के प्रकोप के कारण परिजन दैनिक कार्यो के लिये एक दूसरे पर आश्रित रहेंगे जिससे थोड़ी अव्यवस्था फैलेगी।

धनु🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

आज के दिन आप किसी मुसीबत से बचने के लिये धर्म का सहारा लेंगे मन मे आध्यात्मिक भाव रहेंगे लेकिन स्वार्थ सिद्धि मात्र ही। पूजा पाठ तंत्र टोटको पर दिन का कुछ समय और धन खर्च होगा लेकिन मन मे अज्ञात भय रहने से मानसिक शांति नही मिल पाएगी। कार्य क्षेत्र पर लेन देन को लेकर किसी से उलझने की संभावना है व्यवसाय की गति आज धीमी रहेगी जहां लाभ की संभावना होगी वहां सहयोग की कमी रहेगी। लोग आपको आश्वासन देंगे पर वक्त पड़ने पर अपनी बात से पलट जाएंगे। गृहस्थ में भी आज उतार चढ़ाव लगा रहेगा स्त्री संताने जिस कार्य को करने से बचना चाहिये उसे कर घर के बड़ो को नाराज करेंगे। सेहत ठीक रहेगी फिर भी घरेलू कार्यो में अरुचि दिखाएंगे।

मकर🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

आज का दिन प्रतिकूल रहेगा पूर्व में बरती लापरवाही के कारण सेहत में विकार आने से प्रातः काल से ही अनमने से रहेंगे कार्य करने का मन करेगा लेकिन उत्साह की कमी हर कार्य मे विलंब कराएगी। नौकरी पेशाओ को आज अधिक कष्ट होगा सहकर्मियो से मतभेद के कारण सहयोग नही मिलेगा स्वयं ही सभी कार्य करने पड़ेंगे अवकाश भी ले सकते है। व्यवसायी वर्ग मध्यान तक थोड़ा बहुत लाभ कमा लेंगे लेकिन इसके बाद सेहत का साथ ना मिलने से अधिकांश कार्य अधूरे रह जाएंगे। धन की आमद रुक रुक कर होने से थोड़ी राहत में रहेंगे। घर मे आज किसी न किसी के बीमार रहने से दवाओं का खर्च बढ़ेगा घर मे भी अव्यवस्था पनपेगी। 

कुंभ🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

आज का दिन आपके लिये कामना पूर्ति वाला रहेगा। स्वयंजन एवं सहकर्मियों से विवेकी व्यवहार रखें अन्यथा इच्छाओं पर पानी फेरते समय नही लगाएंगे। व्यवसायी वर्ग को आज आकस्मिक धन मिलने की सम्भवना है लेकिन पहले दिमागी कसरत भी करनी पड़ेगी इससे घबराए ना धन और सम्मान दोनो मिलेंगे। नौकरी पेशाओ को भी आज अतिरिक्त आय बनाने के अवसर मिलेंगे लेकिन ज्यादा प्रलोभन में ना पढ़ें अन्यथा हानि के साथ किसी से कहा सुनी भी हो सकती है। सहकर्मियो का पूरा ख्याल रखेंगे आज आपसे प्रसन्न रहेंगे जिससे कार्य समय पर पूर्ण कर लेंगे। घर की स्थिति सुख दायक रहेगी परिजनों का स्नेह मिलने से थकान भूल जाएंगे। आरोग्य भी बना रहेगा।

मीन🐳 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

आज आपके मन मे काफी उलझने रहेंगी कार्य क्षेत्र और घर मे तालमेल बैठाना प्राथमिकता रहेगी एक काम को करने पर दूसरे में विलंब होगा फिर भी मध्यान तक स्थिति को संभाल लेंगे। धन एवं व्यवसाय को लेकर मध्यान तक चिंतित रहेंगे बौखलाहट में कुछ उटपटांग हरकत करने से बचे अन्यथा बाद में स्वयं के लिये नई मुसीबत बढ़ाएंगे। संध्या के आस पास किसी की सहायता से जरूरत की पूर्ति हो जाएगी। घर के बुजुर्ग सामने से बुराई करेंगे जिससे संबंधों में कड़वाहट आ सकती है लेकिन आपके पीछे से आपकी बड़ाई ही करेंगे इसका ध्यान भी रखें। परिस्थिति के अनुसार स्वयं को ढाल लेने से स्त्री संतानों को लेकर आज जरूर संतोष होगा। यात्रा की योजना बनेगी आज की जगह कल करना बेहतर रहेगा। सर्दी जुखाम की शिकायत हो सकती है।

*◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑◑*

*यह 1962 नहीं है, 2024 का भारत है, ईंट का जवाब पत्थर से नहीं…लोहे से; चीन को उसी की भाषा में जवाब देगा भारत, बदले जाएंगे तिब्बत के 30 स्थानों के नाम

*प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली नव निर्वाचित एनडीए सरकार ने तिब्बत में 30 स्थानों के नाम बदलने को मंजूरी दे दी है। इस फैसले को भारतीय राज्य अरुणाचल प्रदेश में चीन की नामकरण नीति का जवाब माना जा रहा है।*

◆ तीसरी बार केंद्र की सत्ता संभालने के 48 घंटे के भीतर पीएम मोदी ने चीन को लेकर बड़ा कदम उठाया है. भारत सरकार ने तिब्बत के 30 इलाकों के नाम बदल दिए हैं.

◆ यह कदम चीन द्वारा अप्रैल में अरुणाचल प्रदेश में 30 स्थानों के नाम बदलने के जवाब में उठाया गया है, जिस पर भारत ने कड़ी आपत्ति जताई थी। 

◆ मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में भारत का लक्ष्य तिब्बत में स्थित स्थानों को अपने नाम देकर अपने क्षेत्रीय दावों को पुख्ता करना है।

*तिब्बत के 30 स्थानों के नाम बदलने की मंजूरी भारत सरकार ने दे दी है। सूची में 11 आवासीय क्षेत्र, 12 पहाड़, चार नदिया, एक झील, एक पहाड़ी दर्रा और एक जमीन का टुकड़ा शामिल है। ये नाम तिब्बत क्षेत्र के आधार पर ही रखे जाएंगे।*

■ इंडियन आर्मी इन नामों को जारी करेगी और एलएसी के मैप इन नामों को अपडेट कर दिया जाएगा।

■ 5 मई, 2020 को पैंगोंग इलाके में हिंसक झड़प के बाद पूर्वी लद्दाख सीमा पर गतिरोध शुरू होने के बाद से दोनों पड़ोसियों के बीच व्यापार को छोड़कर संबंधों में गिरावट आई है। गतिरोध को हल करने के लिए दोनों पक्षों ने अब तक 21 दौर की सैन्य वार्ता की है।

■ चीन के बार-बार के दावों के बावजूद, भारत ने लगातार अरुणाचल प्रदेश को देश का अभिन्न अंग और अविभाज्य बताया है। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि ‘मनगढ़ंत’ नाम रखने से यह वास्तविकता नहीं बदल जाती। 

■ भारत की ओर से यह कड़ी प्रतिक्रिया ऐसे समय में आई है जब दक्षिण चीन सागर जैसे क्षेत्रों में चीन की विस्तारवादी नीतियों को वैश्विक अस्वीकृति मिली है।

*मोदी सरकार के इस कदम की टाइमिंग पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि चीन ने अप्रैल में ही अरुणाचल प्रदेश के 30 नामों को बदला था, जिसका उस दौरान भारत ने कड़ा विरोध किया था। मोदी सरकार के मत्रिमंडल ने एक बार फिर कामान संभाल ली है। कार्यभार संभालने के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि भारत चीन के सात सीमा पर शेष मुद्दों को हल करने के प्रयास कर रहा है।*

वाराणसी में मोदी ने सबकुछ किया सबका विकास किया लेकिन साथ केवल हिंदुओं का मिला, महादेव की कृपा से वाराणसी में हार से बच गए। लेकिन बड़ी ही रोचक सच्चाई है एक इको सिस्टम की जो हिंदुओं के लिए आंखें खोलने जैसी है। जहां एक तरफ हिंदू रोजगार, जातिवाद, महंगाई, बीजेपी के प्रत्याशी, का रोना रो रहा है वही दूसरी तरफ बड़ी गहरी तैयारी चल रही है जिसका प्रभाव इन चुनावों में साफ दिखा है और यदि हिंदू नहीं संभले तो अगले चुनावों का परिणाम सोच से परे होगा…

वाराणसी के मुसलमानों ने BJP को तो वोट नहीं दिया लेकिन BSP के मुस्लिम उम्मीदवार को भी नकार दिया और कारण था मोदी को हराने का कलेक्टिव संकल्प।

खास बात ये हैं के (BJP खास ध्यान दे, वैसे ध्यान दिया भी है इसलिए कैबिनेट में 1 भी मौकापरस्त को नहीं रखा)👇

वाराणसी लोकसभा सीट के में एक छोटा सा मुस्लिम बहुल बूथ है जिसे मदरसा रहीमिया सरैया कहा जाता है। इस बूथ पर कुल 517 वोट पड़े जिसमें मोदीजी को 8 वोट, कोंग्रेस को 507 वोट और बीएसपी को 2 वोट मिले

खास बात ये है कि इस बूथ में बीजेपी के 38 कार्यकर्ता हैं लेकिन वोट सिर्फ 8 मिले। मतलब भाजपा में मुस्लिम कार्यकर्ता केवल लाभ लेने के लिए भाजपा में हैं लेकिन न वोट खुद देते हैं और न ही दिलवाते हैं

वाराणसी संसदीय सीट के अंतर्गत वाराणसी उत्तरी, दक्षिणी, कैंटोमेंट, रोहनिया और सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र आते हैं। इसमें उत्तरी, दक्षिणी और कैंट पूरी तरह से शहरी इलाका है। वहीं सेवापुरी और रोहनिया ग्रामीण है। उत्तरी व दक्षिणी में कई इलाके मुस्लिम बहुल हैं।

कैंटोमेंट में भी कुछ हिस्सा मुस्लिम बहुल है। वाराणसी में करीब 3.52 लाख मुस्लिम मतदाता हैं। इन मतदाताओं ने भाजपा को पूरी तरह से नकार दिया। उसे 20 स्थानों पर इकाई में और 180 स्थानों में दहाई अंकों में मिले मतों से संतोष करना पड़ा।

इतना ही नहीं इन इलाकों ने बसपा को भी पूरी तरह से खारिज कर दिया। लारी को 75 से अधिक बूथों पर शून्य वोट मिले। इतना ही नहीं 600 से अधिक स्थानों पर इकाई में वोट मिले। लारी को शून्य व इकाई में मिले वोट वाले बूथों में कई मुस्लिम इलाके भी शामिल रहे।

लारी के मुस्लिम वर्ग का होने, जाना पहचाना चेहरा होने के बावजूद पूरी तरह से नकार दिया गया। अजय राय को एकतरफा वोट मिले जबकि चर्चा थी कि मुसलमानों का एक वर्ग मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर अजय राय से नाराज है।

लव-जिहाद का नया तरीका

ये लड़का 10 रुपए के कोर्ट फीस में आमीर अली से अमित माहेश्वरी बन गया ।सावधान रहें🙏

जैन ,अग्रवाल और माहेश्वरी community मे कानूनन मुस्लिम एंट्री हो रही है,।
*सावधान..विवाह समेलन में biodata अच्छे से जांच कराए*।
*विवाह संबंध करने से पहले परिवार की पिछली चार पीढ़ी का रिकॉर्ड अच्छी तरह से जांच लें*।
इन अशांतिदूतों ने अब ये नया तरीका चालू कर दिया ,अब ये हिंदू बनकर आधार कार्ड बनवा लेगा और इसका सब कुछ हिंदू नाम से हो जाएगा ।
फिर आसानी से किसी हिंदू या जैन लड़की को लव-जिहाद में फंसा लेगा।
अब इसको कोई आईडी दिखाने के लिए बोलेगा तो हिंदू वाली ही दिखा देगा Pls share it,🙈