मुख्यमंत्री ने परेड ग्राउण्ड का निरीक्षण प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की आयोजन व्यवस्थाओं को देखा, देहरादून से टिहरी के लिए प्रस्तावित टनल निर्माण हेतु बनाई जाने वाली डीपीआर के लिए टेंडर प्रक्रिया प्रारंभ, शंकराचार्य स्वामी श्री निश्चलानंद सरस्वती जी से मिले मुख्यमंत्री पुष्करसिंह धामी

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी के विशेष प्रयास के बाद केंद्र सरकार ने *देहरादून से टिहरी के लिए प्रस्तावित टनल निर्माण* हेतु बनाई जाने वाली डीपीआर के लिए टेंडर प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा देहरादून से टिहरी तक के लिए प्रस्तावित टनल निर्माण हेतु डीपीआर की टेंडर प्रक्रिया जल्द पूरी कर दी जाएगी।

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और सड़क परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी का आभार जताते हुए कहा कि देहरादून से टिहरी तक बनने वाली इस प्रस्तावित टनल का निर्माण होने से टिहरी तक सीधी कनेक्टिविटी स्थापित होगी और पर्यटन गतिविधियाँ और तेज़ी से बढ़ेंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड को 2025 तक देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने की दिशा में यह एक और ऐतिहासिक कार्य होगा।

ज्ञात हो कि देहरादून से टिहरी झील के लिए प्रस्तावित यह टनल देहरादून में राजपुर से टिहरी के कोटी कॉलोनी तक बनेगी। इसके बन जाने के बाद दून से टिहरी का सफर तय करने में बेहद कम समय लगेगा और टिहरी में वाटर स्पोर्ट्स और साहसिक पर्यटन को विश्वस्तरीय पहचान मिल सके। 

मुख्यमंत्री ने शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती से की भेंट।

रूद्रपुर 02 दिसम्बर, 2021- मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूवार को रमेश मिड्डा के आवास पर जाकर जगन्नाथ पुरी के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती से भेंट कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर स्वामी निश्चलानंद ने मुख्यमंत्री श्री धामी से विचार-विमर्श भी किया। सभी ने राज्य एवं देश की सुख, समृद्धि एवं खुशहाली की कामना भी की।
इस अवसर पर विधायक राजकुमार ठुकराल, राजेश शुक्ला, अध्यक्ष वन विकास निगम सुरेश परिहार, डीआईजी नीलेश आनन्द भरणे, जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त, एसएसपी दलीप सिंह कुंवर, मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई, जिलाध्यक्ष शिव अरोरा, विकास शर्मा, आदि उपस्थित थे।
सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग।

मुख्यमंत्री ने किया परेड ग्राउण्ड का निरीक्षण।
प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की आयोजन व्यवस्थाओं का लिया जायजा।

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूवार सायं को भी परेड ग्राउण्ड का स्थलीय निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की 4 दिसम्बर को प्रस्तावित रैली की व्यवस्थाओं को शीघ्र अंतिम रूप देने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा इस अवसर पर हजारों करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी किया जायेगा। अतः इस सम्बंध में भी आवश्यक व्यवस्थायें समय पर पूर्ण कर ली जाय। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में किसी भी प्रकार की कमी न रहे। सभी संबंधित अधिकारीगण इस पर विशेष ध्यान दें।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री सुबोध उनियाल, श्री बंशीधर भगत,केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री श्री अजय भट्ट, विशेष प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री अभिनव कुमार, मआईजी श्री संजय गुंज्याल, आयुक्त गढ़वाल श्री सुशील कुमार, जिलाधिकारी श्री आर.राजेश कुमार, एस.एस.पी. श्री जन्मेजय खण्डूरी, भाजपा नेता श्री कुलदीप कुमार, श्री सुरेश भट्ट, श्री बलजीत सोनी आदि के साथ ही लोक निर्माण, पुलिस एवं एस.पी.जी. के अधिकारीगण उपस्थिति थे।
सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग